हेलो दोस्तों मेरा नाम उमेश पाडवी indiamyhelp में आपका स्वागत है। आज मैं आपके लिए एक नई पोस्ट लाया हूं AXIS Bank बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर और मैंने पिछले पोस्ट में बताया था कि Punjab National Bank बैलेंस इंक्वायरी नंबर, अभी तक आपने यह पोस्ट पढ़ी नहीं होगी तो आप इस पर क्लिक करके यह पोस्ट पढ़ सकते हैं।

 अब आप अपने मोबाइल से ही घर बैठे अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं। पहले आपको बैंक में जाना पड़ता था लाइन में खड़ा होना पड़ता था एक या 2 घंटे तक लाइन में खड़ा होना पड़ता था अब आपको बैंक में जाने की जरूरत नहीं।

दोस्तों अब आप अपने मोबाइल से ही AXIS Bank ऑफ़ इंडिया बैलेंस चेक कर सकते हैं। और बैंक में ज्यादा भीड़ होने की वजह से आपको ज्यादा तकलीफ होती है। इसलिए बैंक ने कई सारी सर्विस प्रोवाइड की है। और आप घर बैठे अपने मोबाइल से ही बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं, या मिनी स्टेटमेंट भी चेक कर सकते हैं।

इसका लाभ उठाने के लिए आपको अपना बैंक से मोबाइल नंबर रजिस्टर होना चाहिए। अगर आपका मोबाइल नंबर बैंक से रजिस्टर नहीं है, तो आप इसका लाभ नहीं ले सकते।  परंतु आप अपने बैंक ब्रांच में जाकर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करवा ले तो आप इसका लाभ घर बैठे ले सकते हैं।

Note: ध्यान रहे कि आपका मोबाइल नंबर अपने बैंक से रजिस्टर हो तभी आप इसका लाभ ले सकते हैं।

एक्सिस बैंक की मिस्ड कॉल सेवा सिर्फ एक मिस कॉल के साथ खाता जानकारी तक त्वरित पहुँच प्रदान करती है। टोल-फ्री AXIS डायल सुविधा के साथ, आप अपना खाता शेष, मिनी स्टेटमेंट जान सकते हैं और अपने पंजीकृत भारतीय मोबाइल नंबर से सिर्फ एक मिस्ड कॉल के साथ अपना मोबाइल नंबर रिचार्ज कर सकते हैं। एक्सिस के साथ मिस्ड कॉल सेवा आसान, सुरक्षित, तीव्र, परेशानी मुक्त और पूरी तरह से टोल-फ्री है। मिस्ड कॉल सेवा बिना इंटरनेट कनेक्शन के काम करती है और यह दोनों भाषाओं- हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है।

आपको एसएमएस बैंकिंग सेवाओं के लिए पंजीकृत होना चाहिए।

सेवा के कुछ लाभ हैं:
  • इंटरनेट और मोबाइल हैंडसेट से स्वतंत्र सेवा बिना काम करती है।
  • सेवा आपको बिना किसी शुल्क के उपलब्ध है।
मिस्ड कॉल सेवा का उपयोग कैसे करें।
  • अपना खाता शेष प्राप्त करने के लिए 1800 419 5959 डायल करें।
  • अपना मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए 1800 419 6969 डायल करें।
  • अपना खाता शेष हिंदी में प्राप्त करने के लिए 1800 419 5858 डायल करें।
  • अपना मिनी स्टेटमेंट हिंदी में पाने के लिए 1800 419 6868 डायल करें।
  • अपने मोबाइल को तुरंत रिचार्ज करने के लिए 08049336262 डायल करें।
यह भी पढ़ें:

  1. पंजाब नेशनल बैंक बैलेंस इंक्वायरी नंबर
  2. स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया बैलेंस इंक्वायरी नंबर
  3. इंडियन बैंक बैलेंस इंक्वायरी नंबर

मिस कॉल (एक समय गतिविधि) के माध्यम से मोबाइल रिचार्ज सेवा को सक्रिय करने के लिए, ACT टाइप करें और 5676782 पर भेजें, उदा। अधिनियम 123456 एयरटेल। सक्रियण के बाद, आप पंजीकृत मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल दे सकते हैं। और आप फोन रिचार्ज हो जाएगा।

 दोस्तों आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो आपने फ्रेंड या सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले और आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो कमेंट करके हमें बताइए।