हेलो दोस्तों मेरा नाम उमेश पाडवी INDIAMYHELP में आपका स्वागत है। आज मैं आपके लिए एक नई पोस्ट लाया हूं एसबीआई बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर और मैंने पिछले पोस्ट में बताया था कि डिलीट हुआ फोटो कैसे वापस लाएं।आपने यह पोस्ट पढ़ी नहीं होगी तो आप इस पर क्लिक करके यह पोस्ट पढ़ सकते हैं।


अब आप अपने मोबाइल से ही घर बैठे अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं। पहले आपको बैंक में जाना पड़ता था लाइन में खड़ा होना पड़ता था एक या 2 घंटे तक लाइन में खड़ा होना पड़ता था अब आपको बैंक में जाने की जरूरत नहीं।

SBI Alert Number: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक जिनके पास बैंक बचत खाता है, वे कई तरीकों के माध्यम से अपने खाते की शेष राशि की जांच कर सकते हैं। SBI की बैलेंस पूछताछ उसके टोल-फ्री नंबर, मिनी स्टेटमेंट, मोबाइल बैंकिंग, नेट बैंकिंग, एटीएम, ब्रांच विजिट, एसएमएस बैंकिंग (SBI क्विक), आदि के माध्यम से की जाती है। SBI ऑनलाइन बैलेंस चेक के लिए निम्न में से किसी एक तरीके का विकल्प चुन सकता है।


SBI online balance check through Missed Call Banking

एसबीआई ग्राहक अपने एसबीआई खाते की शेष राशि की जांच करने या एक मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए बैंक द्वारा प्रदान की गई एसएमएस बैंकिंग सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं। उन्हें केवल एसबीआई बैलेंस पूछताछ टोल-फ्री नंबर पर अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से एक मिस्ड कॉल देने या एसएमएस भेजने की आवश्यकता है। कुछ सेकंड में, वे अपने फोन पर अपने शेष विवरण प्राप्त करेंगे। खाता शेष राशि की जांच करने के लिए, ग्राहक एसबीआई बैलेंस पूछताछ टोल-फ्री नंबर 09223766666 पर एक मिस्ड कॉल दे सकते हैं। हालांकि, इस सनक का लाभ उठाने के लिए, एक ही मोबाइल नंबर का उपयोग करने की आवश्यकता होती है जिसे SBI खाता संख्या के साथ पंजीकृत किया गया है। उस स्थिति में, एसबीआई खाता शेष के बारे में जानकारी निकालने के लिए किसी का खाता नंबर पर्याप्त है।


एसबीआई ग्राहक एसबीआई एसएमएस बैंंक सेवा के माध्यम से एसबीआई ऑनलाइन बैलेंस चेक भी कर सकते हैं। वे एसबीआई के टोल-फ्री नंबरों पर 09223766666 या 09223866666 पर एसएमएस भेजकर या तो बैलेंस पूछ सकते हैं या फिर मिनी-सेमेंट कर सकते हैं।

जो लोग SBI बैलेंस जानना चाहते हैं, वे 09223766666 पर एसएमएस भेज सकते हैं। टेक्स्ट मैसेज का प्रोफार्मा 'BAL' होगा और SBI के ग्राहक को यह 'BAL' टेक्स्ट 09223766666 पर भेजना होगा। SBI तुरंत बैंक सेविंग अकाउंट से जवाब देगा। ग्राहक का संतुलन।

जो लोग मिनी स्टेटमेंट के माध्यम से एसबीआई ऑनलाइन बैलेंस चेक करना चाहते हैं, वे 09223866666 पर एक टेक्स्ट मैसेज "MSTMT" भेज सकते हैं। एसबीआई जल्द ही ग्राहक के बैंक सेविंग अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट भेजेगा।


 अगर आपको यह पोस्ट पसंद आए तो प्लीज हमको कमेंट करके जरूर बताइए।